अद्भुत है यह औषधि चुटकी भर के सेवन से हल होती है कई यौन समस्या !

0
254
Home treatment tips for sex problem

सेक्स पावर की समस्या का लोगो की शादीशुदा जिंदगी पर काफी प्रभाव पड़ता है। इस समस्या की वजह से न्यू कपल की भी अंडरस्टैंडिंग ख़राब हो जाती है. और रिश्ते में अनबन होने लगती है। क्योंकि सेक्स पॉवर की कमी का असर लोगों को मेंटली तनाव महसूस कराता है। इस समस्या का बहुत आसानी से समाधान किया जा सकता है। परंतु लोकलाज के कारण इस समस्या से पीड़ित रोगी अपनी समस्या शेयर नहीं करता है, और इलाज से वंचित रह जाता है। अगर इसके बारे में बात किया जाये किसी से परामर्श लिया जाये तो घर पर ही बहुत सारी ऐसी चीजे मिल जाएँगी। जिससे सेक्स पावर बढ़ाया जा सकता है और कई प्रकार की सेक्सुअल समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। हींग के बारे में तो आप सबको पता होगा ! हींग एक ऐसा मसाला है. जो खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए लगभग हर घर में इस्तेमाल किया जाता है। परन्तु हींग एक ऐसा अद्भुत मसाला है जिसके प्रयोग से सेक्स पावर को आसानी से बढ़ाया जा सकता है।
और पढ़े:- ये अद्भुत जड़ीबूटी चुटकी में ख़त्म कर देगी सेक्सुअल समस्या !

आयुर्वेदिक नुस्खों में लम्बे समय से सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए हींग का इस्तेमाल होता रहा है। पुरुषों को सेक्स लाइफ से जुड़ी परेशानिया जैसे, उत्तेजना की कमी, सेक्स पॉवर में कमी, लिबिडो कमज़ोरी, शीघ्रपतन और लो सेक्स ड्राइव आदि का हींग आयुर्वेदिक इलाज है । दरअसल, हींग एक कामोत्तेजक गुणों से भरपूर एक औषधीय मसाला है। इसीलिए, शीघ्रपतन और इरेक्टाइल डिस्फंक्शन जैसी समस्याओं में हींग के सेवन का सलाह दिया जाता है।

Asafoetida is a medicine for male sexual problems

सेक्सोलॉजिस्ट पुरुष में सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के लिए हींग के सेवन का सुझाव देते है। परन्तु सबसे महत्वपूर्ण होता है इस औषधि का उचित मात्रा में प्रयोग करना। आयुर्वेदा की पुस्तकों में पुरुषों को रोजाना 6 सेंटीग्राम (0.06 ग्राम) सेवन का उल्लेख किया गया है। हींग का सेवन कई तरीके से कर यौन क्षमता में सुधार कर सकते है। आइये जानते है किन-किन तरीको से हींग का सेवन किया जा सकता है।
और पढ़े:- पार्टनर के सामने शर्मिंदा होने से बचना है, तो करे इन चीजों का सेवन !

  • सुबह हींग का तड़का लगाकर नाश्ता तैयार करना बहुत फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि सुबह के समय पेट खाली और फ्रेश रहता है। नाश्ता तैयार करते समय आंटे में हिंग पाउडर मिलाकर गूँथ ले तथा सब्जी, दाल में स्वादानुसार हींग का मिश्रण करे। इस प्रकार हींग के सेवन करने से सेक्स पॉवर, स्टैमिना, बढ़ता है। तथा इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या कम होती है और एक मजबूत इरेक्शन मिलता है।
  • आयुर्वेद के विशेषज्ञों के अनुसार रोजाना सुबह खाली पेट हींग को घी में मिश्रण कर के खाना बहुत फ़ायदेमंद होता है। सबसे पहले घी में हींग को भूने इसके बाद इसमें लैटेक्स (बरगद के पेड़ की छाल) का पाउडर मिश्रण करें। और रोज सुबह फ्रेश होने के बाद खाली पेट आधा चम्मच सेवन करे। इस तरह इसका इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में स्टैमिना बढ़ने लगता है। और सेक्सुअल समस्या से राहत मिलती है।
  • गुनगुने पानी में चुटकी भर हींग का मिश्रण करके सुबह खाली पेट पीने से यौन समस्या में लाभ मिलता है। तथा हींग के सेवन से कब्ज, गैस, अपच जैसी समस्याओ से भी राहत मिलता है।

Ayurvedic medicine for sex stamina & power

Ayurvedic Health Care Advertisement