पार्टनर के सामने शर्मिंदा होने से बचना है, तो करे इन चीजों का सेवन !

0
243
Solution for Sexual Weakness

जैसा की आप सबको पता है की किसी भी कार्य को संपन्न करने के लिये ऊर्जा की जरुरत पड़ती है, इस ऊर्जा को शारीरिक ऊर्जा कहते है। और शारीरिक ऊर्जा बढाने के लिए पौष्टिक तत्व, विटामिन्स की जरुरत पड़ती है। क्योंकि सेहतमंद रहना हो या फिर किसी बीमारी से छुटकारा पाना हो, हेल्दी खाने से सबकुछ संभव है। जैसे किसी कार्य को करने में ऊर्जा की जरुरत पड़ती है. ठीक उसी प्रकार संभोग क्रिया को बेहतर बनाने के लिए भी हाई ऊर्जा/स्टैमिना की जरुरत होती है। अगर आपका सेक्सुअल स्टैमिना लो है, या सेक्स की इच्छा नहीं होती है। तो हम कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ के बारे में बताने जा रहे है. जिससे आपकी स्टैमिना, उत्तेजना, कामेक्षा सब मे बढ़ोत्तरी हो जाएगी। दरअसल, कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ होते हैं जिनके सेवन करने की कामेक्षा में बढ़ोत्तरी होती है और इन्हे ऐफ्रोडिसिएक फूड (Aphrodisiac Food) कहते है। इस तरह के फूड को खाने का सीधा असर आपकी सेक्स लाइफ पर पड़ता है, सेक्स ड्राइव बढ़ती है। आइए जानते हैं वे कौन-सी चीजें हैं जिन्हें खाने से आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकते हैं।

स्ट्राबेरी (Strawberry):-

अगर सेक्स लाइफ को रोमांचित तथा यौन क्रिया को बेहतर बनाना है। तो उसके लिए बॉडी के प्रत्येक पार्ट में रक्त संचार का बेहतर होना बहुत जरुरी होता है। स्ट्रॉबेरी में एंटीआक्सीडेंट होता है जिससे हमारी बॉडी में रक्त का संचार अच्छी तरह से होता है। स्ट्रॉबेरी को सेक्सी फूड कहा जाता है, इसका प्रयोग यौन संबंध के दौरान उत्तेजना बढ़ाने वाले सुपर फ़ूड के तौर पे किया जाता है।

अंजीर (Fig):-

अंजीर स्वादिष्ट फल के साथ-साथ बहुत गुणकारी भी होता है। इसमें बहुत-सी सेक्स संबंधी परेशानियों को दूर करने के गुणकारी तत्व भी पाएं जाते हैं। इसमें फाइबर तथा एमिनो एसिड के अच्छे सोर्स है। इसको खाने से पुरुषों में इरेक्शन की समस्या दूर होती है सेक्स पावर बढ़ती है और स्टैमिना अच्छा होता है। और दूध के साथ मिलाकर सेवन करने से सेक्स में ऑर्गेज़्म तक पहुंचने में भी मदद मिलती है।
और पढ़े:- ये अद्भुत जड़ीबूटी चुटकी में ख़त्म कर देगी सेक्सुअल समस्या !

शहद (Honey):-

एक अध्ययन के अनुसार शहद में बोरोन नाम का मिनरल होता है जो टेस्टोस्टेरोन नाम के हार्मोन को बढ़ाता है, इससे सेक्स परफॉर्मेंस अच्छी होती है। यह स्टैमिना भी बढ़ाता है जिससे र्पाटनर को संतुष्ट करने में मदद मिलती है। रात को सोने से पहले दूध में शहद का मिश्रण करके सेवन करने से पुरुषों में स्पर्म काउंट भी बहुत तेजी से बढ़ता है।

लहसुन (Garlic):-

लहसुन के एंटीकोगुलेंट (Anticoagulant) गुण होता है जिसके कारण इसके सेवन से सेक्स अंगों में ब्लड सर्कुलेशन अच्छे से होता है। तो प्राइवेट पार्ट में खून का बहाव और उत्तेजना महसूस करने की क्षमता बढ़ जाती है। लहसुन में एफ्रोडिसिएक होता है इसकी दो तीन कलियों के सेवन से यौन इच्छा तथा सेक्स करने की क्षमता बढ़ती है।
और पढ़े:- सेक्स लाइफ को रोमांचित बनाना है, तो इन बातों का ख्याल जरूर रखे !

डार्क चॉकलेट (Dark Chocolate):-

विशेषज्ञों के अनुसार चॉकलेट के इस्तेमाल से तनाव कम होता है तथा पुरुष/महिला में उत्तेजना बढ़ती है। दरअसल, चॉकलेट में फिनाइल इथेलामाइन रसायन पाया जाता है जिसे लव केमिकल कहते हैं। यह डोपामाइन नामक हार्मोन का उत्पादन करता है जिससे आनंद और खुशी की अनुभूति होती है। डार्क चॉकलेट सेरोटोनिन और एंडोर्फिन रिलीज करता है जिससे तनाव कम होता है और मूड भी अच्छा होता है और उससे यौन उत्तेजना बढ़ती है। परन्तु इसका इस्तेमाल उचित मात्रा में ही करना चाहिए क्योंकि इससे फैट तथा शुगर लेवल में भी बढ़ोत्तरी होती है।

केला (Bananas):-

केला एक ऐसा फल है जो हर मौसम में हर जगह पाया जाता है। इसका इस्तेमाल शारीरिक तन्दुरुस्ती के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। परन्तु इतना ही नहीं यह सेक्सुअल परफॉरमेंस को बेहतर बनाने में भी बहुत लाभकारी होता है। क्योंकि केले में विटामिन ए, बी और पौटेशियम होता है। जोकि सेक्स हार्मोंस को बढ़ाने में मददगार होता है। इसके अलावा केले में ब्रोमेलिन नामक एंजाइम भी होता है जो सेक्स की इच्छा को बढ़ाता है। केले में मिनरल्स और एंजाइम्स पाए जाते हैं जो कामोत्तेजना को बढ़ाते हैं।
और पढ़े:- ये 5 आयुर्वेदिक जड़ीबूटियां बनाएंगी यौन जीवन को बेहतर !

किशमिश (Raisins):-

किशमिश के उपयोग से रक्त का उत्पादन तीव्रता से होती है। जो स्वास्थ्य जीवन के लिए बहुत ही जरुरी होता है। पर इतना ही नहीं किशमिश में आर्जिनिन नामक अमीनो एसिडपाया जाता है। जो कामेक्षा (लिबिडो) की समस्या को दूर करता है और सेक्स लाइफ को रोमांचित बनता है।

अखरोट (Walnut):-

एक मजबूत यौन संबंध बनाने के लिए उत्तेजना का हाई होना बहुत जरुरी होता है। अखरोट में बहुत सारे पोषक तत्व पाए जाते है जिनमे जिंक सबसे महत्वपूर्ण है। यह महिलाओं तथा पुरुषों दोनों के लिए बहुत उपयोगी होता है। परन्तु ख़ासकर महिलाये इससे जल्दी प्रभावित होती है. इसकी वजह से महिलाएं सेक्स के लिए जल्दी उत्तेजित होती है और उन्हें सेक्स करने का मन करता है। तथा इसके प्रयोग से पुरुषो में स्पर्म क़्वालिटी बेहतर होती है।
और पढ़े:- सेक्स के बाद भूलकर भी ना करे ये गलतियां !

तरबूज (Watermelon):-

तरबूज बहुत ही फायदेमंद फल माना जाता है। तरबूज में सिटूलाइन होता है जो कि नाइट्रिक एसिड बनाने में मददगार होता है। नाइट्रिक एसिड की मदद से महिलाओं में सेक्स ड्राइव अच्छी होती है और पुरुषों में इरेक्शन भी अच्छा होता है। तरबूज में लाइकोपीन भी होता है जो सेक्स ऑर्गन में ब्लड सर्कुलेशन का बढ़ाता है। इसी कारण तरबूज को लिबिडो बूस्टर भी कहा जाता है।

Ayurvedic medicine for sex stamina & power

तो दोस्तो, हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा? अगर अच्छा लगा, तो इसे अन्य लोगों के साथ भी ज़रूर शेयर करें। न जाने कौन-सी जानकारी किस ज़रूरतमंद के काम आ जाए। साथ ही, अगर आप किसी ख़ास विषय या परेशानी पर आर्टिकल चाहते हैं, तो कमेंट बॉक्स में हमें ज़रूर बताएं। हम यथाशीघ्र आपके लिए उस विषय पर आर्टिकल लेकर आएंगे, धन्यवाद!!

Ayurvedic Health Care Advertisement