नीम्बू से रोक सकते हैं आप बालों का झड़ना, जाने कैसे

0
914
Lemon Can stop Falling Hair

सिर्फ आधे नीम्बू से रोक सकते हैं आप बालों का झड़ना, साथ ही दूर होंगी ये समस्या

(With Just Half A Lemon, You Can Prevent Hair Loss, Along With This Problem Will Go Away)

Lemon Can stop Falling Hair Here Is Remedy : आजकल लोगों की बदलती जीवनशैली की वजह से उन्हें कई तरह की शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। तरह-तरह के लोगों से लोगों का सामना हो रहा है। इनमें से कुछ शारीरिक समस्याएं बहुत गंभीर भी होती हैं, जबकि कुछ शारीरिक समस्याओं से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। लोगों की बदलती खान-पान की आदत की वजह से उन्हें शारीरिक समस्याओं के साथ-साथ त्वचा सम्बन्धी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। खान पान में हुए तेजी से बदलाव के कारन आजकल ज्यादातर लोगों को बालों की समस्या है।

जी हाँ आज के समय में ज्यादातर लोग झड़ते बालों की समस्या से परेशान हैं। बाल हर व्यक्ति चाहे वह महिला हो या पुरुष दोनों की खूबसूरती को बढाने का काम करते हैं। बिना बाल के किसी की भी शक्ल अच्छी नहीं लगती है। खासतौर पर बाल महिलाओं के लिए गहने की तरह होता है।

लेकिन आज के समय में झड़ते बालों की समस्या ने सभी को परेशानी में डाल दिया है। झड़ते बालों की समस्या को आप अपने घर पर ही आसानी से दूर कर सकते हैं, इसके साथ ही कई अन्य परेशानियों से भी मुक्ति पा सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ आधे नीम्बू का इस्तेमाल करने की जरुरत है।

जी हाँ नीम्बू के गुणों से तो आप परिचित ही होंगे। नीम्बू में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। नीम्बू के इस्तेमाल से किसी भी खाने के स्वाद को आसानी से बढाया जा सकता है। नीम्बू का खट्टा स्वाद हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित कर लेता है। नीम्बू का इस्तेमाल सिर्फ खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि अलग-अलग तरह की स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं को दूर करने के लिए भी किया जाता है। आज हम आपको आधे नीम्बू के इस्तेमाल के बारे में बताने जा रहे हैं।

अगर आप डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो चिंता करना छोड़कर आधे नीम्बू और नारियल तेल को मिलाकर उसे बालों और स्कैल्प पर अच्छी तरह से लगायें। कुछ ही दिनों में डैंड्रफ की समस्या से राहत मिल जाएगी।

चेहरे पर मुंहासे किसी की खूबसूरती को खराब कर देते हैं। मुंहासों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आधे नीम्बू के रस को शहद के साथ मिलाकार अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगायें। सभी मुंहासे दूर हो जायेंगे।

आधे नीम्बू के रस में थोड़ा प्याज का रस मिलाएं और बालों और जड़ों की मसाज अच्छे से करें। ऐसा आप सप्ताह में 3-4 बार करें। कुछ ही महीनों में बाल झड़ना पूरी तरह से रुक जायेगा।

आधे नीम्बू के रस में नीम की पत्तियों का रस मिलकर चेहरे पर लगाने से चेहरे की झुर्रियां कम हो जाती हैं। ऐसा आप सप्ताह में 2-3 बार करें।

अगर आप काफी समय से सर्दी-खांसी की समस्या से पीड़ित हैं तो एक गिलास पानी में आधे नीम्बू का रस और एक चम्मच शहद मिलाएं। इस मिश्रण को पीने से सर्दी-खांसी की समस्या से राहत मिलती है।

तो दोस्तो, हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा? अगर अच्छा लगा, तो इसे अन्य लोगों के साथ भी ज़रूर शेयर करें। न जाने कौन-सी जानकारी किस ज़रूरतमंद के काम आ जाए। साथ ही, अगर आप किसी ख़ास विषय या परेशानी पर आर्टिकल चाहते हैं, तो कमेंट बॉक्समें हमें ज़रूर बताएं। हम यथाशीघ्र आपके लिए उस विषय पर आर्टिकल लेकर आएंगे। धन्यवाद।

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे फेसबुक पेज पर जाकर इसे लाइक करें

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे इंस्टाग्राम पेज पर जाकर इसे लाइक करें

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे टवीटर पेज पर जाकर इसे लाइक करें

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर इसे सब्सक्राइब करें

Ayurvedic Health Care Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here