अश्वशक्ति पाउडर के फायदे, नुकसान और सेवन का सही तरीका | Ashwashakti powder ke fayde Nuksan

Ashwashakti powder एक असरदार आयुर्वेदिक फार्मूला है। बात करे Ashwashakti powder ke fayde की तो आयुर्वेदिक जड़ीबूटियों से बना यह फार्मूला सप्तधातुओं को पोषित कर वजन व मसल बढ़ाने का कार्य करता है।

0
8
Ashwashakti powder ke fayde aur nuksan

अश्वशक्ति पाउडर के फायदे, नुकसान | Ashwashakti powder ke fayde nuksan

बहुत लोग ashwashakti powder ke fayde aur nuksan इंटरनेट पर सर्च करते है। आज आप सब को अवगत कराएंगे ashwashakti powder ke fayde aur nuksan के बारे में। साथ ही साथ बताएँगे अश्वशक्ति पाउडर के सेवन का सही तरीका। इसे कितनी मात्रा में लेनी चाहिए तथा इसमें समाविष्ट दिव्य जड़ीबूटियों के अद्भुत और उपयोगी फायदे क्या-क्या है। आज हम इन सभी बातो पर प्रकाश डालेंगे तो विस्तृत जानकारी के लिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े की आखिर किस वजह से यह फार्मूला इतना फायदेमंद है और कमजोरी पर सटीक असर करता है।

अश्वशक्ति पाउडर का परिचय और फायदे | Ashwashakti powder ke Fayde aur Nuksan in hindi

क्या आप जानते है? आज के दौर में बॉडी बनाना एक ट्रेंड बन चुका है। हर युवा बॉडी बनाने के पीछे पागल है पर दुर्भाग्यवश आंतरिक तौर पर सप्तधातुओं की कमजोरी से बहुयायत इसमें सफल नहीं हो पाते है। इनमे से अधिकतम इसी पागलपन की वजह से केमिकल वाली प्रोटीन और स्टेरॉयड आदि का इस्तेमाल करने लगते है। हेल्थ एक्सपर्ट्स की माने तो बॉडी बनाने का यह तरीका सुरक्षित नहीं माना जाता है। इन केमिकल वाले प्रोडक्ट्स के साइड इफ़ेक्ट के मामले सामने आते है। क्यों न ऐसा तरीका आजमाए जो पूर्ण रूप से सुरक्षित हो, जिसका कोई साइड इफ़ेक्ट ना हो। तो चलिए ऐसे ही प्रोडक्ट के बारे में जानते है विस्तार से –

ashwashakti powder ke fayde hindi me

अश्वशक्ति पाउडर AR Ayurveda द्वारा निर्मित कमजोर व दुर्बल व्यक्ति को सेहतमंद व सुदृढ़ बनाने वाला एक आयुर्वेदिक फार्मूला है। आयुर्वेदा के गहन अध्ययन के पश्चात इसे विशेषकर उन लोगो के लिए तैयार किया गया है जो सभी उपाय आजमाकर थक चुके है। ऐसे लोग जो कितनी भी कोशिश कर लें पर उनकी बॉडी ग्रोथ नहीं करती ashwashakti powder उनके शरीर को भी चट्टान बनाने में सक्षम है। प्रतिस्पर्धा वाले लोग भी इस बात से परेशान है की यह उपाय इतना सटीक असर कैसे करता है? दरअसल, एक दवा तब असरदार बनता है जब उसमें क्वालिटी इंग्रेडिएंट्स मिश्रित हो। इनके मिश्रण से पहले इनका भली-भाँति रिसर्च हुआ हो की किस हर्ब्स की कितनी मात्रा डालनी है, जिससे वह शरीर पर प्रभावी रूप से कार्य करे। इसमें मिश्रित हर्ब्स बहुत प्रभावी तरीके से वजन बढ़ाती है और दुबले-पतले को भी पहलवान बना सकती है।

अश्वशक्ति पाउडर में मिश्रित भरोसेमंद और क्वालिटी हर्ब्स | Finest Herbs of Ashwashakti Powder

Ashwashakti powder ke fayde aur nuksan

  • अश्वगंधा (Withania somnifera)
  • कौंचा (Mucuna prurita)
  • विदारी (Pueraria tuberosa)
  • सफ़ेद मूसली (Curculigo orchioides)
  • शतावरी (Asparagus racemosus)
  • गोक्षुरा (Tribulas terrestis)
  • गिलोय (Tinospora cordifolia)
  • सूक्ष्मैला (Elettaria cardamomum)
  • सत्व
  • शर्करा (Sarkara)

Ashwashakti Powder इन सभी बेहद गुणकारी जड़ीबूटियों का एक उचित संयोजन है। यह बिल्कुल प्राकृतिक तरीके से सप्तधातुओं को पोषण प्रदान कर मांशपेशियों का निर्माण करती है और उन्हें मजबूत बनाती है। इनमे से एक-एक हर्ब बहु-उपयोगी माना जाता है। ये वजन बढ़ाने के साथ-साथ शरीर में उचित ऊर्जा का संचार करते है। अश्वगंधा, सफ़ेद मूसली, शतावरी, आदि कुछ हर्ब्स है जो शरीर को सेहतमंद और एक्टिव बनाने के अलावा यौन समस्या में भी हितकारी है।

Ashwashakti Powder ke Fayde | Ashwashakti Powder Benefits in Hindi

  1. अश्वशक्ति पाउडर में मिश्रित अश्वगंधा और शतावरी तेजी से वजन वृद्धि के लिए जानी जाती है।
  2. यह सप्तधातुओं को पोषण और मजबूती प्रदान कर शरीर को तंदुरुस्त व शक्तिशाली बनाता है।
  3. यह पाचन अग्नि में सुधार करता है और मंदाग्नि रोग जैसी समस्याओं से बचाव करता है।
  4. अश्वशक्ति पाउडर पाचन क्रिया और चयापचय (Metabolism) को सुधार कर खुराक में वृद्धि करता है।
  5. इसमें मौजूद गिलोय इम्युनिटी पावर बूस्ट करता है एवं वायरस संक्रमित रोगो से बचाता है।
  6. शरीर मे रक्त की मात्रा बढाकर एनिमिआ जैसी समस्या से राहत दिला सकता है।
  7. श्वेत मूसली में प्रचुर मात्रा में नूट्रीएंट्स व मिनरल्स होते है। यह कुपोषण जैसी समस्या को हल कर शारीरिक कमजोरी दूर करती है और शरीर को ऊर्जावान बनाती है।
  8. यह प्राकृतिक तरीके से वजन एवं मसल बनाता है बिना किसी दुष्प्रभाव के।

ashwashakti powder ke fayde nuksan in hindi

प्रोडक्ट पेज पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें- 👉👉 Buy Ashwashakti Powder 👈👈

अश्वशक्ति पाउडर के सेवन का तरीका | How to Use Ashwashakti Powder in Hindi

इसको दिन में दो बार (सुबह नाश्ते के बाद तथा रात को भोजन उपरांत सोने से पहले) गुनगुने दूध या पानी के साथ ले। बेहतर परिणाम के लिए कृपया दूध के साथ सेवन करें। नोट- सेवन से पहले चिकित्सा विशेषज्ञ या आयुर्वेदिक डॉक्टर से वर्तमान स्वास्थ्य के बारे में अवगत कराये और परामर्श ले।

और पढ़े:- आयुर्वेदिक हॉर्सफायर टैबलेट फायदे और सेवन का सही तरीका!

अश्वशक्ति पाउडर लेने की मात्रा | Ashwashakti Powder Dosage in Hindi

AR Ayurveda के विशेषज्ञों के अनुसार 1 टी-स्पून यानी लगभग 3-3.5 gram  Ashwashakti Powder का सेवन दिन में दो बार गुनगुने दूध या पानी के साथ करना है। इसके इस्तेमाल से पहले आप निश्चित करे की आप किसी अन्य गंभीर समस्या से पीड़ित नहीं है। हार्ट संबंधित समस्या और असंतुलित रक्तचाप यानि हाई और लो ब्लड प्रेशर की स्थिति में अपने डॉक्टर से परामर्श करें। अगर डॉ बोले तभी इस्तेमाल करें अन्यथा दूर रहे।

प्रोडक्ट पेज पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें- 👉👉 Buy Ashwashakti Powder 👈👈

Ashwashakti powder ke fayde hindi me

Ashwashakti Powder ke Nuksan | Side Effects of Ashwashakti Powder in Hindi

क्या Ashwashkti Powder ke side effect है? ऐसा बहुत लोगो के मन में सवाल आता होगा। जैसा की मैंने ऊपर के पैराग्राफ में बताया की Ashwashakti Powder ke Nuksan देखने को नहीं मिलते है। यह शुद्ध प्राकृतिक जड़ीबूटियों का मिश्रण है। हालाँकि आपको सेवन मात्रा का ध्यान अवश्य देना होगा। अगर आप बहुत अधिक मात्रा में इसका सेवन कर लेते है तो आपको कुछ सामान्य side effect देखने को मिल सकते है।

जैसे-

  1. अधिक मात्रा में सेवन करने पर दस्त, उल्टी, मितली जैसी सामान्य समस्याएं उत्पन्न हो सकती है।
  2. अगर किसी अन्य बीमारी की दूसरी पद्धति में चिकित्सा चल रही है तो दोनों दवा के बीच एक निश्चित समय अंतराल रखें या चिकित्सक से परामर्श लें।
  3. इसके सेवन से पहले अपना वर्तमान स्वास्थ्य जाँच लें।
  4. गर्भवती व स्तनपान कराने वाली महिलाये इसका इस्तेमाल ना करें।

Ashwashakti Powder Price in Hindi-

बात करें ashwashakti powder price की तो इसका रेगुलर price 2000/- है पर आप इसे Rs- 1800/- में buy कर सकते है। इसके अलावा prepaid order पर 10% की extra बचत कर सकते है।

तो दोस्तो, हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा? अगर अच्छा लगा, तो इसे अन्य लोगों के साथ भी ज़रूर शेयर करें। न जाने कौन-सी जानकारी किस ज़रूरतमंद के काम आ जाए। साथ ही, अगर आप किसी ख़ास विषय या परेशानी पर आर्टिकल चाहते हैं, तो कमेंट बॉक्स में हमें ज़रूर बताएं। हम यथाशीघ्र आपके लिए उस विषय पर आर्टिकल लेकर आएंगे, धन्यवाद!!

Ayurvedic Health Care Advertisement