वजन बढ़ाने के लिए अपनाये ये बेहद आसान उपाय

0
168
Natural weight gain powder for female

आइये जानते है कमजोरी से केसे छुटकारा पाए?

दुबलपतला शरीर कमजोरी का संकेत होता है, कई कारणों की वजह से आपका शरीर नहीं बढ़ पाता है , जिसके कई कारणों हो सकता है। जिसमे कई शारीरिक और मानसिक कारन भी हो सकता है। वजन घटाना जितना मुश्किल होता है , इतना वजन बढ़ाना भी मुश्किल होता है। (हेल्थ ग्रो पाउडर) कुछ महिलाये ऐसी होती है जो मोटापे से ग्रस्त होती है और वह वजन कम करने की कोशिशों में लगी रहती है। जो दुबला होता है वो वजन बढ़ाने के की चिंता होती है, जो ज्यादा पतली महिलाये होती है उनका वजन बढ़ाना इतना आसान नहीं होता है, इसलिए महिलाये हो या पुरुष वजन बढ़ाने के लिए कई तरह के टेबलेट, पाउडर , कैप्सूल पर विश्वास करते है, (weight gain powder for females) जिससे थोड़े समय के लिए बॉडी पर अच्छा प्रभाव दीखता है, इसलिए केमिकल वाली दवाइयों का प्रयोग करते है, जो समय जाते साइड इफ़ेक्ट देता है, इसलिए आयुर्वेदिक प्रयोग करना ज्यादा लाभकारी है जिससे लम्बे समय में असर दीखता है पर सेहत के लिए किसी भी तरह से नुकसान देता नही है।

Read More:- ये तरीका अपनाओगे तो ख़त्म होगी चर्बी और मिलेगी फिट बॉडी !

वजन कम होने से शरीर पर गंभीर प्रभाव पड़ सकता है। बॉडी में कमजोरी की वजह से रोगप्रतिकारक शक्ति पर इफ़ेक्ट दीखता है , गर्भधारण की समस्या में परेशानी, कैंसर , गठिया, बालों की झड़ने की समस्या, बाकि अन्य बीमारियों का शिकार बने रहते है। वजन नहीं बढ़ने का कारन भी अनेक हो सकते है।

जानते है वजन ना बढ़ने का कारण क्या है?

बॉडी में खून की कमी होने की वजह से वजन नहीं बढ़ता
थाइरोइड होने की वजह से
शारीरिक और मानसिक तनाव के कारन वजन नहीं बढ़ सकता
पाचनशक्ति कमजोर होने की वजह से
डिप्रेशन होने की वजह से

Read More:- 15 जबरदस्त फिटनेस नुस्खा 

यह सारी समस्या से बचने के लिए नीचे बताये गए आयुर्वेदिक पाउडर का उपयोग करे।

ashwagandha is a best remedies for weight gaining

वजन बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक जड़ी-बुटिया भी बहुत फायदेकारक है , जो वजन बढ़ाने , शारीरिक समस्या का भी हल कर सकता है , अश्वगंधा , शतावरी , कौचा यह जड़ी-बुटिया वजन बढ़ाने में बहुत लाभकारी है। जो आयुर्वेदिक तरीके से वजन बढ़ाता है , (ayurevdic weight gainer) जिसका साइड इफ़ेक्ट नहीं होता है, अश्वगंधा वजन बढ़ाने के लिए दवा के तरीके साबित हुआ है , उसको लेने से बेहतरीन तरीके से परिणाम मिलता है। ऐसे ही शतावरी का सेवन करने से भी वजन बढ़ता है और कमजोरी को दूर करता है ,और पुरुष और महिलाओं की सेक्स स्टैमिना को भी बढ़ाने में मदद करता है। (Ayurevdic weight gain supplements) कौचा भी एक प्रकार की जड़ी-बूटी है जो वजन बढ़ाने में मददगार है, जो हमारे सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है।

Read More:- महिलाये वजन बढ़ाने और आकर्षक फिगर पाने के लिए आजमाए ये उपाय

इन सभी जड़ीबूटियों का उत्तम क्वालिटी मिलना लगभग मुश्किल है, और सबसे बड़ी बात उचित मात्रा में मिश्रण करना है। AR आयुर्वेदा ने इनके जैसी अन्य उपयोगी जड़ीबूटियों को उचित मात्रा में मिश्रित करके “बी-ग्रो पाउडर” का निर्माण किया है। यह वजन बढ़ाने, सूंदर दिखने और तंदुरस्त बॉडी रखने में मदद करता है।

best powder for weight gain for female

तो दोस्तो, हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा? अगर अच्छा लगा, तो इसे अन्य लोगों के साथ भी ज़रूर शेयर करें। न जाने कौन-सी जानकारी किस ज़रूरतमंद के काम आ जाए। साथ ही, अगर आप किसी ख़ास विषय या परेशानी पर आर्टिकल चाहते हैं, तो कमेंट बॉक्स में हमें ज़रूर बताएं। हम यथाशीघ्र आपके लिए उस विषय पर आर्टिकल लेकर आएंगे, धन्यवाद!!

Ayurvedic Health Care Advertisement