पुरुष सेक्स स्टैमिना बढाने वाली आयुर्वेदिक जड़ीबूटियां!

अगर आप भी यौन क्षमता और स्टैमिना की कमी जैसी समस्या से परेशान है, जल्दी स्खलित हो जाते है तो आयुर्वेद की मदद से अपनी समस्या का समाधान पा सकते है।

0
99
Ayurvedic Remedy For sex Stamina

जानिये पुरुष सेक्स स्टैमिना बढ़ाने का आयुर्वेदिक तरीका

सेक्स मावन जीवन को आनंदित करने वाला क्रिया हैं। सेक्स क्रिया से ही संसार का विस्तार संभव है। परन्तु हम सभी एक ऐसे समाज में रहते हैं जहां सेक्‍स संबंधित बात ही नहीं की जाती। अगर कोई पुरुष शीघ्रपतन (Premature Ejaculation) इरेक्टाइल डिस्फक्शन, कामेच्छा की कमी, सेक्स स्टैमिना की कमी, धातु रोग जैसी गंभीर यौन समस्याओं (Sexual Problems) से परेशान है। तो भी हमारे देश में सेक्स को लेकर ऐसा माहौल बना हुआ है की वो इस बारे में खुलकर बात नहीं कर सकता है। यहां तक की कुछ पुरुष यौन विशेषज्ञ से भी सलाह लेने से हिचकते है। इसके फलस्वरूप समस्या बढ़ती जाती है और उम्र के साथ-साथ यह गंभीर रूप ले सकती है। कई बार पुरुष सेक्स क्रिया के आनंद से वंचित होने के साथ वंश आगे बढ़ाने में असमर्थ महसूस करता है।

वैसे शीघ्रपतन और इरेक्टाइल डिस्फक्शन (प्राइवेट पार्ट में तनाव की कमी) की समस्या से अत्यधिक लोग परेशान पाए जाते है। (ayurvedic treatment for erectile dysfunction and premature ejaculation) इस समस्या से छुटकारा पाने तथा गुप्तांग में तनाव और देर तक यौन क्रिया के लिए मार्केट में उपलब्ध कुछ रासायनिक दवाओं का इस्तेमाल करते है। जिससे कुछ विशेष लाभ नहीं नहीं मिलता है। ये दवाये सिर्फ क्षणिक सुख देने वाली होती है। सबसे बड़ी बात ये हैं की कोई इस समस्या के कारण को जानने की कोशिश नहीं करता है। अगर इस समस्या के बारे में अच्छे से जान जाये और उसके ऊपर ध्यान दे तो आसानी से यौन कमजोरी से राहत मिल सकती है।

यौन कमजोरी का प्रमुख कारण:

दरअसल अधिकांश पुरुषों में यौन कमजोरी (Sexual Weakness) टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन की कमी के कारण पाया जाता है। टेस्टोस्टेरोन पुरुष प्रमुख हॉर्मोन है इसे पुरुष हॉर्मोन के नाम से भी जाना जाता है। इस हॉर्मोन से यौन क्रिया संचालित होने के साथ-साथ आवाज में बदलाव, शरीर पे बालो का उगना, मांशपेशियों का विकास, हड्डियों में मजबूती, शारीरिक शक्ति बढ़ाने के गुण पाए जाते है। हालाँकि सिर के बालो से इसका कोई वास्तविकता नहीं है। आज हम आपको बताएंगे पुरुष सेक्स हॉर्मोन में बृद्धि कर के यौन समस्या से छुटकारा पाने का आयुर्वेदिक उपाय।

आयुर्वेद में अनेक उपयोगी जड़ीबूटियां मौजूद है जो पुरुष यौन समस्या में बहुत लाभकारी सिद्ध होती है। तो आइये जानते है उन बेहतरीन जड़ीबूटियों के बारे में:-

benefits of kesar

केसर:- यौन शक्ति बढ़ाने के लिए केसर का (Ayurvedic medicine for sex power) इस्तेमाल बहुत ही लाभकारी माना जाता है। केसर में एस्ट्रोजेन, सेरोटोनिंन और टेस्टोस्टेरोन जैसे महत्वपूर्ण  हॉर्मोन्स को बढ़ावा देने वाले गुण होते हैं। ये तनाव को कम करने तथा यौन स्टैमिना बढ़ाने में मददगार होते हैं। इसके इस्तेमाल से साथी के साथ हर पल को रोमांचक बना सकते हैं।
Read More:- जानिए केसर के हैरान कर देने वाले फायदे!

शिलाजीत:- शिलाजीत के पाउडर को दूध में मिलाकर पीने से आपके स्पर्म काउंट में बड़ी तेजी से बढ़ोत्तरी होती है। दरअसल शिलाजीत में टेस्टोस्टोरोंस हार्मोन को बढ़ाने की क्षमता पाई जाती है। जिससे यौन स्टैमिना में बढ़ोत्तरी होती है। इसका सेवन करने से आपकी परफॉर्मेंस (Ayurvedic Medicine For Sexually long time) टाइमिंग भी बढ़ जाती है। और शीघ्रपतन की समस्या से राहत मिलती है।

Benefits of aswhagandha

अश्वगंधा:- अश्वगंधा बहुत ही शक्तिशाली आयुर्वेदिक औषधि है। यह बहुत ही पुरानी रसायन औषधि बताई जाती है। इसके सेवंन से आपके सेक्स पॉवर और टेस्टोस्टेरॉन में बृद्धि होती है। अश्वगंधा के पाउडर को दूध में मिलाकर सुबह शाम सेवन करने से सेक्स स्टैमिना के साथ तंदुरुस्ती में भी इजाफा होता है।
Read More:- पार्टनर के सामने शर्मिंदा होने से बचना है, तो करे इन चीजों का सेवन !

खजूर:- सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के लिए खजूर का सेवन करना बहुत ही लाभकारी होता है, क्योंकि खजूर में भरपूर मात्रा में मिनरल्स और विटामिन्स पाया जाता हैं। रोजाना खजूर का सेवन करने से सेक्स पावर और शारीरिक क्षमता में वृद्धि होती हैं। जिससे आप अपने यौन जीवन का भरपूर आनंद ले सकते है।

benefits of white musali in sex problems

श्वेत मूसली:- श्वेत मूसली को सफ़ेद सोना के नाम से भी जाना जाता है। सफेद मूसली के सेवन आपके वीर्य में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ती है। इससे आपको कई तरह की समस्याओं से आराम मिल जाती है। शीघ्रपतन की समस्या में यह अत्यंत लाभकारी सिद्ध होता है (Ayurvedic medicine for premature ejaculation) इसके लिए कौंच के बीज, सफेद मूसली और अश्वगंधा के बीज को बराबर मात्रा में मिश्री के साथ मिलाकर बारीक चूर्ण बनाकर सुबह शाम एक चम्मच एक गिलास दूध के साथ सेवन इरेक्टाइल डिसफंक्शन, कामोत्तेजना, वीर्य विकार जैसी यौन समस्याओं में फायदेमंद माना जाता है।
Read More:- जानिए श्वेत मुसली के फायदे पुरुषों की यौन समस्या के लिए रामबाण है ये औषधि!

पिप्पली:- वीर्य रोग में स्पर्म काउंट की संख्या घटने लगती है। जिससे यौन जीवन के दुखद होने के साथ-साथ पुरुष बाँझपन के आसार भी होते है। राल, पिप्पली तथा मिश्री को बराबर मात्रा में मिलाकर दूध के साथ नियमित सेवन करने से वीर्य विकार से छुटकारा मिलता है, सेक्स पॉवर बढ़ता है, और यौन जीवन रोमांचक बनता है।

इन जैसी 13 उपयोगी जड़ीबूटियों को उचित मात्रा में मिश्रण करके AR Ayurveda ने बुल राइडर कैप्सूल बनाया है। यह कैप्सूल पुरुष यौन समस्या में बहुत फायदेमंद है। (Ayurvedic Medicine For Sex Stamina) इसके मदद से यौन क्षमता और स्टैमिना में बृद्धि होती है तथा शीघ्रपतन, इरेक्टाइल डिसफंक्शन, धातु रोग, जैसी अन्य यौन समस्याओ से राहत मिलती है।

ayurvedic medicine for sex stamina

तो दोस्तो, हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा? अगर अच्छा लगा, तो इसे अन्य लोगों के साथ भी ज़रूर शेयर करें। न जाने कौन-सी जानकारी किस ज़रूरतमंद के काम आ जाए। साथ ही, अगर आप किसी ख़ास विषय या परेशानी पर आर्टिकल चाहते हैं, तो कमेंट बॉक्स में हमें ज़रूर बताएं। हम यथाशीघ्र आपके लिए उस विषय पर आर्टिकल लेकर आएंगे, धन्यवाद!!

Ayurvedic Health Care Advertisement