गर्मी को न बनने दे यौन क्रिया में बाधा, जानिए मजबूत सेक्स पावर के उपाय !

गर्मी के मौसम में कैसे सेक्स स्टैमिना को बढाकर रोमांचक सेक्स किया जा सकता है तथा यौन जीवन को बेहतर बनाया जा सकता है .

0
162
how to increase sex stamina

गर्मी के मौसम में मजबूत सेक्स पावर (Sex Power) के लिए क्या करें !

अधिकांश लोग भयंकर गर्मी के कारण कई बार सेक्स (Sex In Summer) नहीं कर पाते। जबकि इस मौसम में भी सेक्स करने की इच्छा होती है परन्तु कुछ लोगो में। गर्मी के मौसम में कई तरह की समस्या होती हैं, जिसकी वजह से पार्टनर के साथ अच्छी तरह फिजिकल नहीं हो पाते हैं। जैसे- अत्यधिक गर्मी के वजह से पसीने की बदबू, शरीर पर फोड़े-फुंसी, प्राइवेट पार्ट पर दाद-खुजली। इन सब वजहों से पार्टनर का मूड बिगड़ सकता है और कामेच्छा की कमी (Lack Of Libido) भी आ सकती है।

इसलिए इस मौसम में यौन स्वच्छता (Sexual Hygiene) का खास ख्याल रखना होता है। क्योंकि संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है। जो लोग अपनी सेक्शुअल वेलनेस का ख्याल नहीं रखते, उनको सेक्स संबंधित समस्याओं (Sexual Problems In Summer) का सामना करना पड़ता है। विशेषज्ञों का मानना है की यौन क्रिया जितना शारीरिक है उतना ही मानसिक भी है। और मूड ख़राब होने से आप यौन क्रिया का आनंद नहीं उठा सकते है। तो आइये जानते है गर्मी के मौसम में भी कैसे खुद का ख्याल रखकर यौन क्रिया को सुचारु रूप से चला सकते है।

पार्टनर को कसकर बाहो में न जकड़े:-

Do not hug tightly

जिस प्रकार ठण्ड या बरसात के मौसम में पार्टनर को बाहो में जकड़ना आनद और रोमांच की प्राप्ति करता है। उसके विपरीत गर्मी के मौसम में बाहो में जकड़ना चिड़चिड़ेपन का कारण बन सकती है। इसलिए बहुत देर तक बांहों में कसे न रहें।
सेक्स लाइफ को रोमांचित बनाना है, तो इन बातों का ख्याल जरूर रखे !

प्राइवेट पार्ट्स को साफ-सुथरा रखे:-
सेक्स के उपरांत तुरंत बिस्तर पर न सोये, बाथरूम जाये और प्राइवेट पार्ट्स की सफाई करे। साथ ही साथ अनचाहे बालो की भी सफाई करे। ऐसा करने से यौन तथा किसी प्रकार के संक्रमण का खतरा बहुत कम हो जाता है। इस अच्छी आदत को अपनी लाइफ में एड करके संक्रमण से बचाव कर यौन क्रिया का मजा ले सकते है।
Read More:-  सेक्स लाइफ को रोमांचित बनाना है, तो इन बातों का ख्याल जरूर रखे !

यौन क्रिया से पहले नहाये:-

Must take bath before sex

ऐसा क्यों? ऐसा इसलिए करना चाहिए जो अधिकांश लोग ऐसा नहीं करते है। गर्मी के कारण पसीने और बदबू से पार्टनर मूड बिगड़ सकता है। इसलिए शरीरिक सम्बन्ध बनाने से पहले जरूर नहायें।

ठन्डे पदार्थो का सेवन करे:-
गर्मी के मौसम में शरीर को ठंडा रखने वाले पदार्थ सबको पसंद होते है। इसलिए यौन क्रिया से पहले तरबूज, आइसक्रीम, शेक, होममेड कोल्ड-ड्रिंक्स का सेवन करे इससे मूड भी बनता है और तरबूज से यौन स्टैमिना में भी बढ़ोत्तरी होती है।

बिस्तर की सफाई जरुरी:-
गर्मी के मौसम में बेडशीट पर पसीना लगता है जिससे बदबू आता है और संक्रमण का भी खतरा बना रहता है। इसलिए समय समय पर बेडशीट और पिलो के कवर बदलते रहे और बेड को साफ रखे जिससे मूड बनने में आसानी हो।
Read More:- सेक्स के बाद भूलकर भी ना करे ये गलतियां !

परफ्यूम और कूल टेलकॉम पाउडर का इस्तेमाल करे:-

use perfume and talcum powder in summer

अत्यधिक पसीना आने वाले पुरुषो के लिए ये बहुत जरुरी है। पाउडर पसीना रोकने में मदद करता है तथा परफ्यूम शरीर के बदबू को खत्म करता है। जिससे मूड और कामेच्छा बढ़ाने (Natural Way to Increase Libido) में आसानी होती है और आप गर्मी में भी यौन क्रिया को भरपूर एन्जॉय कर सकते है।

तो ये थे कुछ आसान से टिप्स जिसकी मदद से आप गर्मी में भी मूड और कामेच्छा को बढ़ा सकते है। इसके आलावा जो पुरुष शीघ्रपतन, इरेक्टाइल डिसफंक्शन, कामेच्छा की कमी, स्टैमिना और ऊर्जा की कमी जैसी यौन समस्या से परेशान है वो बुल राइडर कैप्सूल का इस्तेमाल करे। यह PE और ED का बेस्ट आयुर्वेदिक दवा है (Best Ayurvedic Medicine For PE And ED). यह उत्पाद आरोग्य विभाग द्वारा प्रमाणित है तथा साथ ही इस कंपनी को GMP और ISO द्वारा स्वीकृत प्रदान किया गया है। इस उत्पाद में मौजूद नेचुरल हर्ब्स खुशहाल यौन जीवन के लिए आवश्यक तत्वों की पूर्ति करते है।

best ayurvedic medicine for ed and pe

तो दोस्तो, हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा? अगर अच्छा लगा, तो इसे अन्य लोगों के साथ भी ज़रूर शेयर करें। न जाने कौन-सी जानकारी किस ज़रूरतमंद के काम आ जाए। साथ ही, अगर आप किसी ख़ास विषय या परेशानी पर आर्टिकल चाहते हैं, तो कमेंट बॉक्स में हमें ज़रूर बताएं। हम यथाशीघ्र आपके लिए उस विषय पर आर्टिकल लेकर आएंगे, धन्यवाद!!

Ayurvedic Health Care Advertisement