यौन शक्ति को बढ़ाने वाला आयुर्वेदिक उपाय

18
1736
Sex Power Badhane

Sex Power Badhane Ke Upay in Hindi : शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाए रखने के लिए पार्टनर को खुश रखना बहुत जरूरी है। अक्सर लोग इस खुशी का सीधा संबंध यौन जीवन से जोड़ देते हैं। हालांकि यह सही नहीं है। वैवाहिक जीवन में खुश रहना आप दोनों के परस्पर रिश्ते और समझ पर निर्भर करता है। फिर भी वैवाहिक जीवन और रिश्तों में नजदीकियों में यौन या सेक्स का अहम रोल है। आप अपनी सेक्शुअल लाइफ या यौन जीवन में साथी के साथ कितने खुश या सहज हैं यह बात आपके रिश्ते पर काफी असर डालती है। अगर यौन जीवन में आप खुश नहीं तो कई बार यह आपकी व्यवहार और रिश्ते को प्रभावित कर सकता है।

अक्सर लोग इस बात को लेकर चर्चा करते रहते हैं कि सेक्स पावर बढ़ाने के लिए कौन सी दवा बेस्ट है लेकिन क्या आपको यह पता है कि कम यौन इच्छा या सेक्शुअल पावर का कम महसूस होना आपके गलत खान-पान के कारण हो सकती है। अनहेल्दी फूड, प्रोटीन कम खाना या बिलकुल ही न मिलना वगैरह ऐसी बातें हैं जो आपको शारीरिक रूप से कमजोर बनाती हैं। इसके अलावा स्ट्रेस भी सेक्शुअल लाइफ को प्रभावित करता है। बहरहाल, हम आपको यह बताते हैं कि किस तरह महज खाने में बदलाव कर या कुछ चीजों को अपने खाने में शामिल कर कैसे आप सेक्शुअल पावर या यौन इच्छा को बढ़ा सकते हैं।

यौन शक्ति को बढ़ाने वाला आयुर्वेदिक नुस्खे (Ayurvedic Tips To Increase Sexual Power In Hindi):

Sex Power Badhane

अश्वगंधा (Ashwagandha)-

अश्वगंधा सदियों पुरानी औषधि है, जो कई बीमारियों को ठीक करने का काम करती है अश्वगंधा का इस्तेमाल सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए भी किया जाता रहा है। इसके लिए अश्वगंधा के चूर्ण को आधा चम्मच दूध के साथ सुबह-शाम लें। यह यौन इच्छा या सेक्स पावर से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है।

आंवला (Amla/Gooseberry)-

आंवले को सेहत के लिए बहुत ही गुणकारी माना जाता है। आंवला खाने के अनेको फायदे होते हैं। आंवला के सेवन से रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। आंखों की रोशनी और बालों को मुलायम रखने का काम करता है। आंवला का प्रयोग सेक्स पावर बढ़ाने के लिए भी किया जाता है। आंवले के चूर्ण में एक चम्मच शहद मिलाकर दिन में दो बार लें। इसके इस्तेमाल से यौन शक्ति बढ़ने में मदद मिलती है।

सोंठ (Dry Gourd)-

सोंठ का इस्तेमाल औषधि के रूप में किया जाता है। इसका इस्तेमाल मसालों के अलावा कई दवाओं में भी किया जाता है। सोंठ बुखार में रामबाण का काम करती है। यौन शक्ति बढ़ाने का काम भी सोंठ करती है। सबसे पहले सोंठ के पाउडर को काले तिल, पिप्पली के साथ मिलाकर चूर्ण बना लें। इसको रोज सोने से पहले आधा चम्मच गर्म दूध के साथ लें।

Sex Power Badhane

इमली (Tamarind)-

इमली का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है। इमली का इस्तेमाल खाने और पीने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है। इमली खट्टी होती है। इमली से कई तरह की एलर्जी को ठीक किया जा सकता है। इमली के बीज मिश्री में मिलाकर खाने से सेक्स पावर की समस्या से छुटकारा मिलता है।

डार्क चॉकलेट (Dark Chocolate)-

सेक्स पावर या यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए सुपरफूड की तरह काम करती है डार्क चॉकलेट। डार्क चॉकलेट में L-arginine, एमिनो एसिड होता है जो सेक्स ड्राइव को बेहतर बनाता है।

उड़द की दाल (Urad Dal)-

उड़द की दाल खाने में काफी स्वादिष्ट होती है। उड़त की दाल का इस्तेमाल यौन शक्ति के लिए किया जाता है। आधा चम्मच उड़त की दाल को कौंच के साथ पीसकर सुबह-शाम लेनें से सेक्स पावर बढ़ सकती है।

केसर (Saffron)-

कई युगों से केसर का इस्तेमाल किया जाता रहा है, इसमें अनगिनत गुण मौजूद हैं। केसर का उपयोग खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ कई तरह के आयुर्वेदिक उपचारों में भी किया जाता है। केसर के फूल के तीन भागों में सेफ्रोन स्टिग्मा शामिल होता हैं जो स्टेमिना को बढ़ाने के काम आता है। केसर त्वचा के लिए उत्कृष्ट माना जाता है जिसके उपयोग से राजा-महाराजा जवान रहते थे। ये यौन शक्ति को बढ़ने में मदद करती हैं।

तो दोस्तो, हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा? अगर अच्छा लगा, तो इसे अन्य लोगों के साथ भी ज़रूर शेयर करें। न जाने कौन-सी जानकारी किस ज़रूरतमंद के काम आ जाए। साथ ही, अगर आप किसी ख़ास विषय या परेशानी पर आर्टिकल चाहते हैं, तो कमेंट बॉक्स में हमें ज़रूर बताएं। हम यथाशीघ्र आपके लिए उस विषय पर आर्टिकल लेकर आएंगे। धन्यवाद।

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे फेसबुक पेज पर जाकर इसे लाइक करें

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे इंस्टाग्राम पेज पर जाकर इसे लाइक करें

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे टवीटर पेज पर जाकर इसे लाइक करें

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर इसे सब्सक्राइब करें

 

Ayurvedic Health Care Advertisement

18 COMMENTS

  1. [ SEO – BACKLİNK – HACKLİNK – BLACK OR WHİTE HAT ]
    – – – – – – – – – – – – – – – –

    1- Senin için yorum backlink yapabilirim.

    2- I can comment backlink for you.

    3- Ich kann den Backlink für Sie kommentieren.

    4- Я могу прокомментировать обратную ссылку для
    вас.

    [ SEO – BACKLİNK – HACKLİNK – BLACK OR WHİTE HAT ]

    – – – – – – – – – – – – – – – –

    WhatsApp = +9 0422 606 06 30
    Mail = Seo.Backlink.44@gmail.com

    Google Search = Seo Bayi
    seo

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here